Telegram par movie upload karke paise kaise kamaye in hindi – सिर्फ copy paste करके Telegram से कमाओ पैसे

आपने इस लेख पर क्लिक किया है तो आप Telegram Par Movie Upload Karke Paise Kaise Kamaye In Hindi इस बारे में अवश्य ही जानना चाहते होंगे, में आपको इस लेख में copy paste करके telegram से पैसे कैसे कमाए इस बारे में बिल्कुल ही विस्तार से बताऊंगा, और में 4 सालो से टेलीग्राम से कैसे copy paste करके हजारों रुपए कमा रहा हूं उसके बारे में भी आपको इसी लेख में आगे पता लगेगा। यदि आप भी मेरी तरह copy paste करके महीने के हजारों रुपए कमाना चाहते हो तो इस लेख पर बने रहे तो दोस्तो आपका ज्यादा वकत खराब न करते हुए चलते है हमारे लेख के विषय पर।
Telegram Se Paise Kaise Kamaye इस बारे में जानने से पहले आपको ये पता होना चहिए की telegram क्या है? यदि आपको सही से टेलीग्राम के बारे में पता है तो आप इस भाग को छोड़ कर आगे बढ़ सकते है।

मिर्जापुर Season 3 480p:- Click Here(Wait For Few Days Upcoming वेबसरीज़)

मिर्जापुर Season 2 E01-E05 480p:- Click Here

Telegram क्या है?

टेलीग्राम एक क्लाउड आधारित मैसेजिंग ऐप है आप इस ऐप की मदद से किसी से भी voice call, video call या फिर किसी से भी चैट कर सकते हो, और इसके साथ–साथ आप किसी के पास भी बड़ी से बड़ी फाइल आसानी से शेयर कर सकते हो, टेलीग्राम जोकि क्लाउड पर आधारित है जिसका मतलब है की आपकी कोई भी चैटिंग हो या आपने किसी को कोई भी फाइल शेयर की हो वो सब आपका secure रहेगा क्योंकी आपका सारा डाटा सीधा टेलीग्राम के सर्वर पर जाके स्टोर होगा इसलिए आपको कभी भी गबराने की अवश्यकता नहीं होगी।

आप टेलीग्राम को व्हाट्सएप का alternative कह सकते हो, क्योंकि टेलीग्राम बिल्कुल व्हाट्सएप की तरह काम करता है लेकिन आपको टेलीग्राम में व्हाट्सएप से ज्यादा फिचर्स देखने को मिल जाएंगे।

और टेलीग्राम पर आप Telegram Channel और Group बना कर महीने के कई हजारों रुपए कमा सकते हो, टेलीग्राम के इस फिचर्स को देखते हुए व्हाट्सएप ने भी टेलीग्राम की तरह अपने प्लेटफार्म पर चैनल बनाने का ऑप्शन डाला है क्योंकि इस ऑप्शन की वजह से व्हाट्सएप के ज्यादातर users व्हाट्सएप को छोड़कर टेलीग्राम इस्तेमाल करने लग गए है और दोस्तो जो अभी के समय में व्हाट्सएप ने चैनल बनाने वाला ऑप्शन अपने प्लेटफार्म पर डाला है वो टेलीग्राम से ही copy किया गया है।

टेलीग्राम को Pavel Durov और Nikolai Durov दोनो सगे भाइयों ने मिलकर 2013 में बनाकर लॉन्च किया था।

टेलीग्राम के प्लेस्टोर पर 100करोड़+ डाउनलोडस है और टेलीग्राम के सबसे ज्यादा यूजर्स हमारे इंडिया में है।

एक ही टेलीग्राम ऐप के अंदर आप आपने अलग–अलग मोबाइल नंबर से 4–5 अकाउंट बहुत ही आसानी से बना सकते हो। आपको व्हाट्सएप की तरह अलग–अलग मोबाइल नंबर के लिए अलग ऐप को डाउनलोड नहीं करना पड़ेगा।

मिर्जापुर Season 2 E06-E10 480p:- Click Here

टेलीग्राम की छोटी सी डिटेल्स:

TelegramDetails
App NameTelegram
Size70MB
Rating4.7 out of 5 stars
Downloads100 Crore+
App DownloadPlay Store
Security101% Secure
Investment0 Rupees
Earning15-20k/Monthly

Telegram Se Paise Kaise Kamaye in Hindi

दोस्तो copy paste करके टेलीग्राम से पैसे कमाने का में आपको सबसे आसान तरीका बताऊंगा जिसे में इस्तेमाल करके 4 साल से टेलीग्राम से पैसे कमा रहा हूं

तो दोस्तो में बात कर रहा हूं टेलीग्राम पर मूवी डालकर पैसे कमाने की और दोस्तो आपको इस बारे में किसी ने भी सही से नहीं बताया होगा क्योंकि किसी ने शायद ही इस तरीके को खुद इस्तेमाल किया हो, यदि किसी ने किया भी हो वो शायद ही आपके साथ शेयर करेगा क्योंकि कोई नहीं चाहता उनके कंपीटीशन में कोई खड़ा हो। तो दोस्तो में आपके साथ अपनी एक जबरदस्त strategy शेयर करुगा। बस आप इस लेख पर बने रहे, यदि आपने इस लेख को सही से समझ लिया तो आप पहले ही दिन से टेलीग्राम से पैसे कमाना सिख जाउगे।

टेलीग्राम से पैसे कमाने के लिए कुछ छोटी छोटी रिक्वायरमेट है जोकि आपके पास होनी बहुत जरूरी है

Telegram Se Paise Kaise Kamaye Requirements

  1. स्मार्टफोन.
  2. कोई भी कम्पनी की सिम होनी चाहिए.
  3. सिम में नेट होना चाहिए.
  4. इन सबके साथ–साथ आपके पास दिन में 15–20 मिनट का फ्री समय होना चाहिए.

टेलीग्राम से पैसे कमाने के लिए आपको टेलीग्राम पर सबसे पहले अपना एक अकाउंट बनाना पड़ेगा। अकाउंट को बनाने के लिए नीचे पढ़े यदि आपके पास पहले से ही टेलीग्राम पर अकाउंट है तो आप इस पार्ट को छोड़कर आगे पढ़ सकते हो।

Telegram Par Account Kaise Banaye

Step#1 सबसे पहले प्लेस्टोर से telegram app को डाउनलोड कर लेना.

Step#2 डाउनलोड करने के बाद आपको ओपन पर क्लिक करना है उसके बाद आपको अपने किसी भी एक मोबाइल नंबर को डाल देना है और टिक वाले निशान पर क्लिक कर देना है
Step#3 टिक पर क्लिक करने के बाद आपके उस मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा आपको उस OTP को OTP वाले कॉलम में डाल देना है। और कई बार OTP की जगह कॉल आती है आपको सिंपल से उसे receive करना है और receive करते ही आपका अकाउंट बन कर त्यार हो जायगा।

मिर्जापुर Season 3 720p:- Click Here(Wait For Few Days Upcoming वेबसरीज़)

मिर्जापुर Season 2 E01-E05 720p:- Click Here

Telegram Par Movie Channel Kaise Banaye?

दोस्तो अब हमारा सबसे मैन काम शुरू होता है जिससे आप telegram से पैसे कमा पाओगे। तो दोस्तो इस वाले पार्ट को अच्छे से समझने की कोशिश करना क्योंकि इन स्टेप्स में आप कन्फ्यूज हो जाओगे क्योंकि में आपको कुछ अलग तरीके से Telegram Par Movie Channel बनाना सिखाउगा और दोस्तो जो में आपको बताने वाला हूं वो आपको कोई नहीं बताएगा। मेरे इस idea से आप लम्बे समय तक telegram से पैसे कमा पाओगे जैसे में कमा रहा हूं तो दोस्तो चलो अब अच्छे से समझते है।

दोस्तो आपको नीचे दिए गए सभी points को ध्यान से फॉलो करना है।
Step#1
आपको अपने टेलीग्राम को ओपन करना है
Step#2 ओपन करने के बाद आपको नीचे की साइड एक पेंसिल का ऑप्शन दिखाई देगा


Step#3 आपको पेंसिल वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है उसके बाद आपके सामने ऊपर की साइड तीन ऑप्शन आएंगे।
Step#4 आपको उन ऑप्शन्स में से New Channel वाले ऑप्शन को सिलेक्ट करना है।
Step#5 फिर आपके चैनल का नाम पूछा जाएगा आपको सिंपल से यहां आपने चैनल का नाम रख देना है और आपने चैनल का कोई भी अच्छा सा एक logo लगा देना है

Note:- दोस्तो अपने चैनल के नाम को रखने से पहले कुछ बातो का ध्यान रखे
1. आपके चैनल का नाम ऐसा होना चहिए जो किसी और टेलीग्राम चैनल का न हो। आपको अपने चैनल का नाम अच्छे से ढूंढ कर रखना है
2. आप जो भी नाम अपने चैनल का रखने जा रहे हो उस नाम को आपको पहले टेलीग्राम पर सर्च कर लेना है यदि उस नाम से आपके सामने कोई चैनल आ जाता है तो आपको वो चैनल के नाम को छोड़ देना है यदि कोई चैनल आपके सामने नहीं आता फिर आप उस चैनल के नाम को बिना कुछ सोचे रख सकते हो।

मिर्जापुर Season 2 E06-E10 720p:- Click Here

Step#6 चैनल का नाम रखने के बाद आपको दो ऑप्शन मिलेंगे एक तो public channel का और दूसरा private channel का जैसे आप ऊपर फोटो में देख सकते हो। आपको यहां पर public channel select करके रखना है और नीचे लिंक में आपको बिना कोई गैप दिए अपने चैनल के नाम को डाल देना है इतना करने के बाद ऊपर की साइड टिक पर क्लिक कर देना है तो फिर आपका चैनल बन कर रेडी हो जायगा।

Step#7 दुबारा से आपको एक चैनल को बनाना है लेकिन अब की बार आपको एक private channel create करना है।

Step#8 आपको private channel भी सेम उसी नाम और logo से बनाना है private channel बनाने के लिए आपको सारे ऊपर वाले स्टेप्स को फॉलो करना है बस लास्ट में आपको public channel की जगह private channel को select कर लेना है। और इसके बाद टिक वाले निशान पर क्लिक करके private चैनल को बना लेना है

दोस्तो यहां तक आपके पास 2 चैनल बन कर रेडी हो जाएंगे। लेकिन अब आप कन्फ्यूज होंगे की मैंने आपसे 2 चैनल क्यों बनवाए है और वो भी बिल्कुल सेम नाम और सेम logo से।

तो दोस्तो इसके पीछे बहुत बड़ी strategy है जोकि में पर्सनली इस्तेमाल करता हूं।

तो दोस्तो यदि आप अब तक हमारे साथ बने हुए है तो आप में पैसे कमाने का जनून है और में गारंटी के साथ कहता हूं यदि आप हमारे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करोगे तो आप पहले दिन से ही पैसे कमाना शुरू कर दोगे।

तो दोस्तो अब आपके पास दो चैनल बन कर त्यार हो गए है अब आपको सबसे पहले private channel पर आ जाना है private channel पर आने के बाद नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे।

Most Important Steps:-

Step#1 सबसे पहले ऊपर की साइड अपने चैनल के नाम पर या चैनल के logo पर क्लिक करे।


Step#2 उसके बाद आपको एक पेंसिल का ऑप्शन दिखाई देगा आपको सिंपल से उस पर क्लिक कर देना है
Step#3 इसके बाद आपको Channel Type वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है
Step#4 क्लिक करने के बाद आपको नीचे की साइड manage invite links लिखा हुआ मिलेगा आपको सिंपल से वहां क्लिक करना है
Step#5 manage invite links पर क्लिक करने के बाद आपको नीचे की साइड Create A New Link पर क्लिक करना है
Step#6 इसके बाद आपको Request Admin Approval को On कर देना है और ऊपर की साइड Create वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

इतना करने के बाद आपका एक अलग से लिंक create हो जायगा जैसा आपको नीचे फोटो में दिख रहा है

आपको यहां से इस लिंक को थ्री डॉट्स पर क्लिक करके कॉपी कर लेना है।
और बिल्कुल back करके अपने public वाले channel में चले आना है।

और public वाले चैनल में आकर आपको कुछ text लिख कर इस लिंक को नीचे paste कर देना है जैसे की आपको नीचे फोटो में दिख रहा होगा।


आप इस text को बिल्कुल सेम भी लिख सकते हो। बस आपको यहां वाले लिंक्स की जगह अपना वो लिंक डालना है जो हमने अभी create किया है। और अपने public वाले चैनल में send कर देना है।

दोस्तो इस लिंक को create करने से हमारा बहुत ही ज्यादा फायदा होगा इस तरह के लिंक की वजह से हम टेलीग्राम से लंबे समय तक बहुत पैसे कमा पाएंगे।

दोस्तो आगे बताने से पहले में आपको बोलना चाहूंगा यदि आपका कोई भी डाउट रहता है तो आप मुझे नीचे कॉमेंट बॉक्स में जाकर पूछ सकते हो। में जल्द ही आपके question का answer दूंगा।

दोस्तो इस लिंक के बारे में जानने से पहले आपको ये पता होना चाहिए हमने आपसे ये 2 चैनल क्यों create करवाए है। तो दोस्तो जो हमारा public channel है हम इस वाले चैनल पर मूवी अपलोड करने की बजाए हम private channel पर मूवी अपलोड करेगे। क्योंकि हमे लम्बे समय तक टेलीग्राम से पैसे कमाने है। यदि हम public channel पर मूवी अपलोड करेगे तो हमे टेलीग्राम पर कॉपीराइट आ सकता है जिससे हमारा चैनल बंद हो जाएगा और हमारी सारी earning खराब हो जाएगी। और जो हमारे future में चैनल पर सब्सक्राइबर होंगे वो सब खराब हो जाएंगे। क्योंकि कॉपीराइट की वजह से हम उस चैनल पर मैसेज नहीं कर पाएंगे।

इसलिए हमने आपसे एक अलग से प्राइवेट चैनल बनवाया है जोकि किसी की नजर में नहीं आएगा। यदि आप कोई गलती नहीं करोगे।

तो दोस्तो हमे मूवी को private channel पर अपलोड करना है और public channel को सिर्फ ये वाला मैसेज करके छोड़ देना है जोकि मेने आपको ऊपर बताया है।

दोस्तो में आशा करता हूं आपको सब कुछ अच्छे से समझ आ रहा होगा यदि आप कई पर कन्फ्यूज होते हो तो आप ध्यान से समझने की कोशिश करे और साथ साथ उसे आपने टेलीग्राम पर अप्लाई करे।
और यदि कई पर डाउट आता है तो कॉमेंट करके जरूर पूछे।

और दोस्तों जो हमने अभी लिंक क्रिएट किया था वो हमारे लिए बहुत ही काम आयगा, तो दोस्तों यदि कोई उस लिंक पर क्लिक करेगा और वो आपके चैनल को ज्वाइन करना चाहता है तो उसके सामने चैनल ज्वाइन करने का एक request मैसेज आयगा यदि वो उस request मैसेज पर क्लिक करेगा तो आपके private channel पर आपको उसकी request दिखाई देगी यदि आप उसकी request को accept करोगे तभी वो आपके चैनल को देख सकता है और ज्वाइन कर सकता है, इस तरीके की वजह से आप टेलेग्राम से लम्बे समय तक पैसे कमा पाऊगे, और दोस्तों यहाँ पर आपके मन में कई questions आ रहे होंगे।

NO.1 हमारे बनाए गए इस चैनल के बारे में लोगो को कैसे पता चलेगा और वो चैनल को कैसे ज्वाइन कर पायंगे।

NO.2 और हमारे चैनल पर सब्सक्राइब कैसे बढ़ेगे। और अब हम पैसे कैसे कमायगे।

Also Read More: Telegram Channel Par Subscriber Kaise Badhaye

तो दोस्तों बस आप हमें फॉलो करते रहे आपके सारे questions का answer आपको मिल जायगा, यदि हमारे से कोई question छुट जाता है तो आप comment करके अवश्य पूछ सकते है, हम आपको बिल्कुल अच्छे से समझाने की कोशिश कर रहे है। तो दोस्तों आगे अब आगे चलते है।

यहां तक आपके टेलीग्राम चैनल बन कर अच्छे से पूरे त्यार हो जाएंगे। अब बारी आती है की आप टेलीग्राम पर मूवी कैसे अपलोड करेगे। और आपको टेलीग्राम से पैसे कैसे मिलेंगे। यदि आप हमारे साथ यहां तक बने हुए है तो में आपसे वादा करता हूं आप 1–2 दिन में टेलीग्राम से पैसे कमाने लग जाएंगे।

यदि आपने बीच में से मैन–मैन बातो को छोड़ा होगा तो अपने बहुत कुछ skip कर दिया है। जोकि टेलीग्राम से earning करने के लिए सबसे जरूरी पार्ट थे। यदि आपने कई से पड़ना छोड़ा हो तो आप कृपा करके वहां से दुबारा से अच्छे से पढ़े। क्योंकि सब कुछ अच्छे से आपको समझना होगा तभी आप टेलीग्राम से पैसे कमा पाओगे।

दोस्तो जैसे की मैने आपको ऊपर बताया है की आपको प्राइवेट वाले चैनल पर मूवी को अपलोड करना है तो दोस्तो अब में आपको बताऊंगा की आप अपने टेलीग्राम पर मूवी कैसे अपलोड कर सकते हो।

Telegram par movie upload karke paise kaise kamaye in hindi

Telegram Se Paise Kaise Kamaye इस लेख का ये भी बहुत ही ज्यादा जरूरी पार्ट है कृपा करके इसे भी अच्छे से समझे।
Step #1 सबसे पहले आपको Terabox या Sharedisk इन दोनों में से किसी एक प्लेटफार्म को ज्वाइन करना होगा। में पर्सनली Sharedisk को इस्तेमाल करता हूं। Sharedisk पर अकाउंट बनाने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करे या यूट्यूब पर जाकर किसी भी वीडियो को देख कर अकाउंट बना ले।

Also Read More: Sharedisk Per Account Kaise Banaye

Step #2 आगे जानने से पहले आप Sharedisk पर अपना अकाउंट बना ले।
Step #3 Join Now
Step #4 Join Now पर क्लिक करे और चैनल को ज्वाइन जरूर करे क्योंकि आपको इस टेलीग्राम चैनल पर हर नई मूवी मिल जायगी आपको इस टेलीग्राम चैनल से मूवी के लिंक को कॉपी करके अपनी मूवी के लिंक में कन्वर्ट कर लेना है।
Step #5 लिंक को अपनी मूवी के लिंक में कन्वर्ट करने के लिए आप Sharedisk वाले लेख को जरूर पढ़े। क्योंकि ये लेख बहुत ज्यादा बड़ा हो गया है में आपको इस लेख में सही डिटेल्स से आपको Sharedisk के बारे में नही बता पाऊंगा।

मिर्जापुर Season 3 1080p:- Click Here(Wait For Few Days Upcoming वेबसरीज़)

नोट: दोस्तो मूवी के लिंक को खुद के लिंक में कन्वर्ट करना बहुत जरूरी है उससे ही आपको earning होगी तो दोस्तो पहले जाके Sharedisk वाले लेख को पढ़ ले और उसके आगे आपको क्या करना है वो भी आपको उसी लेख में पता लग जाएगा।

Telegram Se Paise Kaise Kamaye वाले लेख के अंतिम शब्द :

दोस्तो मैने आपको इस लेख में टेलीग्राम से earning करने के सबसे ज्यादा जरूरी पार्ट को बताया है यदि आप हमारे साथ बने रहे तो आप जल्द ही टेलीग्राम से अपने खर्च निकालने शुरू कर देंगे। तो दोस्तो हमे फॉलो करते रहे। यदि दोस्तो आपका कोई डाउट हो तो कृपा नीचे कॉमेंट बॉक्स में पूछे ले।

FAQ – Telegram Se Paise Kaise Kamaye

क्या मैं टेलीग्राम पर फिल्में अपलोड कर सकता हूं?

जी हां, आप टेलीग्राम पर मूवी अपलोड कर सकते हो। और टेलीग्राम से पैसे कमा सकते हो। परंतु कोई भी प्लेटफार्म पर मूवी अपलोड करना illegal होता है।

टेलीग्राम मूवी चैनल कैसे बनाएं?

टेलीग्राम पर मूवी चैनल बनाने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे।
1. टेलीग्राम को ओपन करके नीचे की साइड दी गई पेंसिल पर क्लिक करके New Channel पर क्लिक करे।
2. फिर अपने चैनल का नाम डाले और चैनल का logo लगा दे।
3. इसके बाद आपको आपने चैनल के Url को सेट करना होगा। Url को सेट करने के बाद आपका मूवी चैनल बनकर त्यार हो जायगा।

टेलीग्राम से हम क्या-क्या कर सकते हैं?

टेलीग्राम पर आप किसी से भी चैट कर सकते है इसके साथ साथ video call, voice call भी कर सकते हो। और आप टेलीग्राम से पैसे भी कमा सकते हो।

लोग टेलीग्राम का उपयोग किस लिए करते हैं?

टेलीग्राम एक मैसेंजर ऐप है लोग इस ऐप का इस्तेमाल किसी से भी चैट, वीडियो कॉल, वॉइस कॉल करने के लिए करते है। और इसके साथ साथ टेलीग्राम से पैसे कमाने के लिए भी करते है।

टेलीग्राम से क्या फायदा होता है?

टेलीग्राम 100% सेफ ऐप है। इसमें आपका सारा डाटा बिल्कुल ही सेफ रहता है, इसे आप व्हाट्सएप की तरह इस्तेमाल कर सकते हो, और टेलीग्राम से आप पैसे भी कमा सकते हो।

1 thought on “Telegram par movie upload karke paise kaise kamaye in hindi – सिर्फ copy paste करके Telegram से कमाओ पैसे”

Leave a Comment